हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी से शादी करने वाले पॉल पेलोसी की शुक्रवार को एक घुसपैठिए द्वारा हथौड़े से मारने के बाद सर्जरी की गई। 82 वर्षीय को कई चोटें आईं, जिसमें एक खंडित खोपड़ी भी शामिल थी। डॉक्टर कथित तौर पर मरीज के ठीक होने की उम्मीद कर रहे हैं।
डेविड डेपपे वह व्यक्ति था जो सैन फ्रांसिस्को में जोड़े के घर में घुस गया और चिल्लाया, “नैन्सी कहाँ है, नैन्सी कहाँ है?” उन्हें एक लोकतांत्रिक राष्ट्रपति की तलाश थी।

जब हमला हुआ, राष्ट्रपति नैन्सी वाशिंगटन में थीं। वह वापस अस्पताल गई जहां उसके पति का इलाज चल रहा था।
DePape को हत्या के प्रयास, बैटरी और चोरी के संदेह में गिरफ्तार किया गया था। कानून प्रवर्तन सूत्रों का कहना है कि डेपपे ने पेलोसी के घर को निशाना बनाया, हालांकि कोई नहीं जानता कि क्यों।

नैन्सी पेलोसी के पति पॉल सर्जरी से उबर रहे हैं

जो लोग 42 वर्षीय डेपेप को जानते हैं, उनका कहना है कि उनका “अजीब व्यक्तित्व” है और वे “वास्तविकता के संपर्क से बाहर” लगते हैं। सीएनएन ने बताया कि उसने कोविड-19 टीके, 2020 के चुनाव और कैपिटल पर 6 जनवरी के हमले के बारे में साजिश के सिद्धांतों को प्रकाशित किया।

नैन्सी पेलोसी के पति

राष्ट्रपति जो बिडेन ने पेलोसी पर हमले को “घृणित” और गलत बताया। उन्होंने यह भी कहा कि हथौड़े से चलने वाले व्यक्ति ने 6 जनवरी को कैपिटल के तूफान के दौरान ट्रम्प समर्थकों द्वारा इस्तेमाल किए गए मंत्रों का इस्तेमाल किया: “नैन्सी कहाँ है?”

“पर्याप्त है, और बस इतना ही। बाइडेन ने फिलाडेल्फिया में एक भाषण में कहा, स्पष्ट विवेक वाले किसी भी व्यक्ति को हमारी राजनीति में हिंसा के खिलाफ बोलना चाहिए, भले ही उनके राजनीतिक विचार कुछ भी हों।

कैपिटल में घातक दंगे के करीब दो साल बाद सांसदों और उनके परिवारों की सुरक्षा को लेकर चिंताएं हैं। यह हमला मध्यावधि चुनाव से ठीक 11 दिन पहले हुआ था, जहां अमेरिकियों के लिए अपराध और सार्वजनिक सुरक्षा शीर्ष मुद्दों में से एक है।

जरुर पढ़ा होगा:

पॉल पेलोसी नेट वर्थ, जीवनी, पत्नी, आयु और अधिक

नैन्सी पेलोसी के साथ क्या हो रहा है?

स्थिति की जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति, जो अपना नाम नहीं बताना चाहता था, ने रॉयटर्स को बताया कि घुसपैठिया चिल्लाया “नैन्सी कहाँ है?” इससे पहले उसने अपने पति पर हमला किया।

ड्रू हैमिल, जो नैन्सी पेलोसी की प्रवक्ता के रूप में कार्य करती हैं, ने एक बयान में कहा कि उनके पति पर “एक हिंसक हमलावर द्वारा हमला किया गया था जिसने उनकी जान को खतरा बताया और स्पीकर को देखने की मांग की।”

पहले तो आरोपी के बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं चला।

कई वेबसाइटों पर हालिया पोस्ट में, “डेविडडेपेप” नाम के एक उपयोगकर्ता ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के लिए समर्थन दिखाया है और पंथ षड्यंत्र सिद्धांत QAnon में शामिल हो गया है। कुछ पोस्ट “शैतानी पीडोफिलिया” के बारे में बात करते हैं, यहूदी-विरोधी रूढ़ियों का उपयोग करते हैं, और सामग्री को सेंसर करने वाली महिलाओं, ट्रांसजेंडर लोगों और तकनीकी कंपनियों की आलोचना करते हैं।

पिछले संदेश क्वार्ट्ज क्रिस्टल और सन कंगन की प्रशंसा करते हैं। रॉयटर्स सुनिश्चित नहीं हैं कि ये पोस्ट शुक्रवार को गिरफ्तार किए गए व्यक्ति के हैं या नहीं।

2013 में, सैन फ्रांसिस्को क्रॉनिकल ने सैन फ्रांसिस्को में दो न्यडिस्ट कार्यकर्ताओं की शादी में कथित रूप से डेपेप की तरह नाचते हुए एक व्यक्ति की तस्वीर प्रकाशित की। वह पूरे कपड़े पहने हुए थे, लेकिन फोटो में वह डांस करते नजर आ रहे थे। अखबार के अनुसार, शादी में डेपपे सबसे अच्छे व्यक्ति थे। उस समय, वह भांग के गहने बना रहा था और बर्कले के एक छोटे से घर में एक जोड़े के साथ रह रहा था।

पुलिस विभाग के प्रमुख स्कॉट ने कहा कि घुसपैठिए ने पिछले दरवाजे से पेलोसिस परिवार के तीन मंजिला लाल ईंट घर में प्रवेश किया। पैसिफ़िक हाइट्स के समृद्ध पड़ोस में घर की हवाई तस्वीरों में पिछले दरवाजे में टूटे शीशे दिखाई दिए।

स्कॉट ने कहा कि पुलिस को 2:27 बजे पीटी (9:27 जीएमटी) पर घर पर बुलाया गया, जहां उन्होंने पहली बार डेपेप और पॉल पेलोसी सामने के दरवाजे से हथौड़े से बहस करना। पुलिस प्रमुख ने कहा कि जब तीन अधिकारियों ने दोनों पुरुषों को अपने उपकरण गिराने के लिए चिल्लाया, तो डेपेप ने हथौड़ा निकाला और पेलोसी पर कम से कम एक बार प्रहार किया।

स्कॉट ने कहा कि पुलिस ने तब डेपेप पर काबू पा लिया, उसकी बंदूक ले ली, उसे गिरफ्तार कर लिया और उसे और दूसरे व्यक्ति को अस्पताल ले गई।

अधिक पढ़ें:

एलोन मस्क के कंपनी संभालने के बाद ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को निकाल दिया गया

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *