प्रेरणा के रूप में काम करने वाली ऐतिहासिक घटनाओं के बारे में एक नई थ्रिलर, क्रिस्टी विल्सन-केर्न्स के लेखक। गुड नर्स नर्स एमी लौरेन की सच्ची घटनाओं पर आधारित है, जिसने पुलिस को एक सहकर्मी चार्ल्स कुलेन को गिरफ्तार करने में मदद की थी, जिसे बाद में विचित्र तरीके से कई रोगियों की हत्या करने का संदेह था।

नया नाटक, “द गुड नर्स”, जो वर्तमान में नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है, में एक क्लासिक थ्रिलर के सभी तत्व हैं: दांव उच्चतम संभव हैं, एक खलनायक है जो अजेय लगता है, और नायिका को असाधारण साहस दिखाना चाहिए। लेकिन पटकथा लेखक क्रिस्टी विल्सन-केर्न्स के अनुसार, भले ही फिल्म में दिखाई गई कहानी में जेसिका चैस्टेन और एडी रेडमायने हैं और यह चार्ल्स ग्रेबर के उपन्यास पर आधारित है, ऐसा होना बहुत ही काल्पनिक प्रतीत होगा।

क्या गुड नर्स अभी नेटफ्लिक्स पर है?

बुधवार, 26 अक्टूबर को लंबे समय से प्रतीक्षित फिल्म द गुड नर्स आखिरकार दुनिया के ओटीटी पावरहाउस नेटफ्लिक्स पर दिखाई दी। अपने प्रीमियर के बाद से, द गुड नर्स को दर्शकों से सकारात्मक समीक्षा मिली है जो यह भी जानना चाहते हैं कि यह एक सच्ची कहानी पर आधारित है या नहीं।

अच्छी नर्स

ऑस्कर विजेता अभिनेता एडी रेडमायने और जेसिका चैस्टेन गुड नर्सेस टीम के कुछ प्रभावशाली सदस्य हैं। टोबियास लिंडहोम द्वारा निर्देशित द गुड नर्स के जल्द ही नेटफ्लिक्स पर एक और बड़ी हिट होने की उम्मीद है।

कूल्हे चारों ओर अच्छी नर्स अपने समीक्षकों द्वारा प्रशंसित कलाकारों के लिए धन्यवाद, रिलीज के दिन शुरू हुआ। हालांकि, द गुड नर्स के प्रशंसक अभी भी यह निर्धारित कर रहे हैं कि नर्सों और डॉक्टरों पर केंद्रित प्लॉट वास्तविक घटनाओं पर आधारित है या नहीं।

चलचित्र अच्छी नर्स
निर्देशक टोबियास लिंडहोम
लेखकों के चार्ल्स ग्रेबर
सितारे एडी रेडमायने
डेनिस पिलियट
डार्टेल मैक राय
शैलियां अपराध
नाटक

थ्रिलर
रिलीज़ की तारीख 26 अक्टूबर, 2022
भाषा अंग्रेज़ी
शूटिंग के स्थान न्यू जर्सी यूएसए
निर्माण कंपनियां फिल्मनेशन एंटरटेनमेंट
आदिम जानवरों के चित्र
आधिकारिक साइट Netflix

चार्ल्स कुलेन: द मैन बिहाइंड द मर्डर्स

चार्ल्स कुलेन न्यू जर्सी नर्स की कहानी बताता है जिसने अपने करियर के दौरान कम से कम 29 मरीजों को मार डाला- हालांकि उसे स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली द्वारा कई और लोगों की हत्या करने का संदेह है जिसने पैसे के नाम पर अपने अपराधों को कवर करने में मदद की।

द गुड नर्स में, रेडमायने भयानक खतरे वाले कुलेन का चित्रण करता है। उसी समय, चेस्टेन एक अलग तरह की अस्पताल की नर्स एमी लॉरेन की भूमिका निभाती है, जो कुलेन से दोस्ती करती है, इससे पहले कि वह महसूस करती है कि कुछ गंभीर रूप से गलत है और इसे रोकने की कोशिश करती है।

अमेरिकी सीरियल किलर चार्ल्स एडमंड कुलेन, जिसने न्यू जर्सी में एक देखभालकर्ता के रूप में अपने 16 साल के करियर के दौरान लोगों की हत्या करना स्वीकार किया, अपने अपराधों के लिए गिरफ्तार किए बिना बुरी तरह से भाग गया।

बाद में पुलिस, मनोवैज्ञानिकों और मीडिया के साक्षात्कारों से पता चला कि उसने कई और लोगों को मार डाला था, हालाँकि वह उनके सटीक नाम याद नहीं कर सका। हालाँकि, वह अक्सर उनकी हत्याओं की बारीकियों को याद कर सकता था।

जरुर पढ़ा होगा:

बिग माउथ सीज़न 6 रिलीज़ की तारीख, ट्रेलर, कास्ट, प्लॉट!

क्या नेटफ्लिक्स दूसरे सीज़न के लिए 28 डेज़ हॉन्टेड का नवीनीकरण करेगा?

चार्ल्स कुलेन 1960 में न्यू जर्सी में पैदा हुए आठ बच्चों में सबसे छोटे थे। कुलेन के एक साल के होने से पहले, उनके बस चालक पिता की मृत्यु हो गई थी, और जब वह किशोर थे, तो उनकी गृहिणी मां की कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी।

वह अंततः एक नर्स बन गई और हुक अप करने से पहले 1987 में नर्सिंग स्कूल से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। 1993 में उनके तलाक से पहले, उनकी और उनकी पत्नी की दो बेटियाँ थीं।

बताया जा रहा है कि कुलेन बाद में कुछ अस्पतालों और नर्सिंग होम में काम करेंगे। हालांकि, गलत कामों की शिकायतों की जांच के बाद उन्होंने कुछ नौकरियां छोड़ दीं, जिसमें एक बुजुर्ग महिला ने उन्हें बार-बार अपने कमरे में प्रवेश करने की सूचना दी।

उसकी देखभाल करने वाली नर्स न होने के बावजूद उसने इंजेक्शन लगवाए। उन्होंने कई एजेंसियों के लिए काम किया और 1998 और 2002 के बीच कई स्थायी पदों पर रहे। माना जाता है कि उन्होंने उस दौरान कई लोगों की हत्या की थी। डिगॉक्सिन, अक्सर अनियमित दिल की धड़कन या दिल की विफलता वाले लोगों का इलाज करता था, उनकी पसंद थी।

हालांकि, इस दवा की उच्च खुराक घातक हो सकती है। इसके अलावा, कुलेन अपने पीड़ितों के खारे बैग में इंसुलिन और अन्य दवाओं की घातक मात्रा का प्रबंध करेगा। उसके अपराध 16 वर्षों में किए गए थे, लेकिन 2003 तक ऐसा नहीं हुआ जब उसने न्यू जर्सी के समरविले में समरसेट मेडिकल सेंटर में नौकरी की, कि सब कुछ सामने आ गया।

चार्ल्स कुलेन को मरीजों को मारने के लिए किसने प्रेरित किया?

जानकारी का उपयोग करते हुए, कुलेन ने कहा कि उन्होंने रोगियों को “कोडिंग” या कार्डियक या श्वसन पतन में जाने से रोकने के लिए ओवरडोज़ दिया और कोड ब्लू इमरजेंसी के रूप में दर्ज किया गया। उसने गुप्तचरों को सूचित किया कि वह पीड़ित के जीवन को बचाने के प्रयासों के बारे में देखने या सुनने के लिए सहन नहीं कर सका।

इसके अलावा, कुलेन ने दावा किया कि उन्होंने लोगों के दुख को खत्म करने और अस्पताल के कर्मचारियों को उनके साथ अमानवीय व्यवहार करने से रोकने के लिए ओवरडोज किया। हालांकि, उनके सभी पीड़ितों को उन्नत बीमारियां नहीं थीं।

कुलेन के मकसद के बारे में अन्य सिद्धांत

यद्यपि विभिन्न स्पष्टीकरण हैं, उनमें से कोई भी मान्य नहीं है। यह कई परिस्थितियों में हो सकता है, लेकिन हमें विश्वास नहीं होता कि कोई वास्तविक प्रेरणा है। इस अराजकता में कुछ व्यवस्था लाने की कोशिश करने की मनुष्य की स्वाभाविक प्रवृत्ति है।

हमें वास्तव में सुरक्षित महसूस करने के लिए उस उत्तर की आवश्यकता है, लेकिन स्रोत असहमत हैं कि यह उपलब्ध है। अधिक पेचीदा सवाल यह है कि उसे ऐसा करने की अनुमति कैसे दी जाती है, क्यों नहीं। कई लोगों की राय में यह सबसे परेशान करने वाला सवाल था। कई लोगों का दिल टूट गया जब उन्हें एहसास हुआ कि कोई उन्हें रोक सकता था, लेकिन स्पष्ट रूप से स्वार्थी कारणों से ऐसा नहीं किया। इस फिल्म के पीछे की प्रेरणा वह खास वजह है।

अमेरिका के हेल्थ केयर सिस्टम की पोल खुल गई

कुलेन की कहानी प्रकाशित होने के बाद, जनता और सरकार हिल गई, और मुख्य चिंता यह थी कि क्या ऐसी गलती दोहराई जा सकती है। इस घटना ने अमेरिकी स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली में और भी कमजोरियों को दिखाया। इसे मिश्रित प्रतिक्रियाएं मिलीं, लेकिन बहुत कुछ नहीं बदला।

हालांकि नर्सिंग हायरिंग प्रक्रियाओं में कुछ बदलाव हुए हैं, अमेरिका में अभी भी एक स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली है जो मुख्य रूप से वित्तीय लाभ के लिए चलाई जाती है। और जब यह होता है, एक अच्छा मौका है कि यह मानवीय नहीं हो सकता। सभी महान संस्थानों और प्रक्रियाओं के साथ जो हमारे अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए बनाए गए हैं, बहुत से लोग मानते हैं कि यह है। उनकी कठोरता और शीतलता के कारण, सभी को अचानक एहसास हुआ कि वे उनके खिलाफ हो जाएंगे, और फिल्म निर्माताओं को उन्हें करुणा से संपन्न करना होगा।

कई सच्ची कहानियों में, द गुड नर्स को डेहमर के बाद नेटफ्लिक्स की प्रतिभा का दूसरा स्ट्रोक माना जाता है, जिसने कंपनी के वैश्विक दर्शकों की संख्या के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। नतीजतन, द गुड नर्स सच्ची कहानियों पर आधारित थ्रिलर पसंद करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए आदर्श नेटफ्लिक्स फिल्म है।

अधिक पढ़ें:

एंट-मैन 3 क्वांटम रियलम वर्ल्ड मुख्य कांग सिद्धांत की पुष्टि कर सकता है

नेटफ्लिक्स की आने वाली मिस्ट्री हॉरर सीरीज 1899 का ट्रेलर अभी रिलीज हुआ है

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *