कराटे किड मूवीज में मिस्टर मियागी की भूमिका निभाने वाले राल्फ मैकचियो, मिस्टर मियागी पर केंद्रित एक प्रीक्वल देखना चाहेंगे। लोकप्रिय फ़्रैंचाइज़ी में, मैकचियो ने डैनियल लारसो को चित्रित किया है, जो एक बदमाश किशोर है, जो मिस्टर मियागी (पैट मोरिटा) नामक एक रहस्यमय शिक्षक से आत्मरक्षा सीखता है। डेनियल और मिस्टर मियागी फिल्म के दौरान एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानते हैं और कराटे में बहुत प्रशिक्षण लेते हुए एक मर्मस्पर्शी दोस्ती विकसित करते हैं।

द कराटे किड के दो सीक्वेल बनाए गए थे, और बाद में एक चौथी फिल्म का निर्माण किया गया था, जिसमें श्री मियागी ने अभिनय किया था, लेकिन मैकचियो के बिना। मैकचियो ने लोकप्रिय नेटफ्लिक्स सीरीज़ कोबरा काई में वही किरदार निभाया, जिसने अपना पाँचवाँ सीज़न समाप्त किया।

कोबरा काई के डेनियल लारसो मियागी के पूर्ववर्ती चाहते हैं

माचियो के अनुसार, श्री मियागी की पृष्ठभूमि, जिसमें द्वितीय विश्व युद्ध में उनकी भागीदारी और अमेरिका में जापानी नज़रबंदी शिविरों में शामिल एक दुखद अतीत शामिल था, श्रृंखला को अगले स्तर तक ले गया। इसके अलावा, मोरिटा को 80 के दशक से लोकप्रिय फ़्रैंचाइज़ी पर स्थायी प्रभाव रखने का श्रेय दिया जाता है।

कोबरा काई के डेनियल लारसो मियागी के पूर्ववर्ती चाहते हैं

2005 में मोरिटा की असामयिक मृत्यु के बावजूद, कोबरा काई में उनकी शक्ति बनी रही, डैनियल के चरित्र के साथ अक्सर अपने दिवंगत प्रशिक्षक के मूल्यों की ओर मुड़ते थे और यहां तक ​​कि उनके सम्मान में एक डोजो भी स्थापित करते थे। इसी तरह, माचियो मोरिटा के खुद पर और बड़ी श्रृंखला के प्रभाव की प्रशंसा करता है, और कहा है कि वह चरित्र की बैकस्टोरी को विकसित होते देखना चाहता है।

एक और कराटे किड स्पिनऑफ जिसे अभिनेता राल्फ मैकचियो भविष्य में देखना चाहते हैं, श्री मियागी पर ध्यान केंद्रित करने वाला एक प्रीक्वल है, वह विशेष रूप से स्क्रीन रैंट को अपनी नई जीवनी, वैक्सिंग ऑन द कराटे किड एंड मी के बारे में बताते हैं। हालांकि द कराटे किड ने दर्शकों को चरित्र के अतीत का एक सामान्य अवलोकन दिया, श्री मियागी की जीवनी के अधिकांश विवरण अज्ञात हैं।

जरुर पढ़ा होगा:

ब्लैक एडम पियर्स ब्रॉसनन डॉ की संभावित वापसी पर। डीसीयू में भाग्य

श्री मियागी की पृष्ठभूमि क्या है?

अपने परिवार के कैलिफोर्निया जाने से पहले, जहां वे अपनी पत्नी से मिले, मिस्टर मियागी ने अपने शुरुआती साल ओकिनावा में बिताए, जहां उन्होंने अपने पिता से कराटे सीखा। यह जानकारी कराटे किड त्रयी द्वारा प्रकाशित की गई थी। मसौदा तैयार होने के बाद, श्री मियागी ने द्वितीय विश्व युद्ध में सेवा की। यहां तक ​​​​कि उन्हें यह पता चलने से पहले कि उनकी पत्नी और गर्भवती बच्चे की जापानी-अमेरिकी नजरबंदी शिविर में मृत्यु हो गई थी, जहां उन्हें आयोजित किया जा रहा था, उन्हें मेडल ऑफ ऑनर भी मिला।

हालांकि, मि. मियागी की कहानी में सेना में उनकी सेवा और जब एक अप्रेंटिस के रूप में काम करते हुए डेनियल अंततः उनसे मिले, के बीच एक अंतर है। भविष्य के कराटे किड प्रीक्वल के लिए यह अधिक दिलचस्प शोध सामग्री होगी। अफवाह यह है कि श्री मियागी ने उस समय कुछ पुरानी कारों का संग्रह किया था। उसने कुछ समय के लिए कराटे का अभ्यास बंद कर दिया, इससे पहले कि डेनियल ने उसे फिर से शुरू करने के लिए प्रेरित किया।

कोबरा काई डैनियल लारसो मियागी को प्रीक्वल की शुभकामनाएं देता है

इससे पहले कि डैनियल ने लोगों के साथ दोबारा जुड़ने में उनकी मदद की, श्री मियागी एक अकेला और शांत जीवन व्यतीत करने लगे। हालाँकि, उनकी वापसी का एक कारण था, जिसकी भविष्य की प्रीक्वेल जांच कर सकती है। यह निश्चित रूप से एक दिलचस्प कहानी है, चाहे वह द्वितीय विश्व युद्ध के नाटक के रूप में संघर्ष के बीच में सेट हो, उससे पहले ओकिनावा में, या लंबे समय बाद, जब वह रेसेडा में एक अप्रेंटिस के रूप में काम कर रहा था।

विनचेस्टर गर्ल्स एंड बैटर कॉल शाल प्रीक्वेल श्रृंखला के दो उदाहरण बढ़ रहे हैं, इसलिए ऐसा लगता है कि श्रृंखला का निर्माण तब भी किया जाएगा जब मैकचियो यह निर्दिष्ट नहीं करता है कि वह प्रीक्वल स्पिन-ऑफ को फिल्म या टीवी शो के रूप में देखता है या नहीं। माचियो परियोजना पर काम करने के लिए उत्साहित होगा यदि उपोत्पाद मि. मियागी कराटे बच्चे को हरी बत्ती मिलती है।

डेनियल हमेशा जोर देकर कहते थे कि मियागी-डो ही एकमात्र रास्ता है

डेनियल चार सत्रों के दौरान श्री मियागी के निर्देशों के प्रति प्रतिबद्ध रहे। वह कराटे को एक रक्षात्मक कला के रूप में देखता है, यही कारण है कि मियागी के आंदोलन मुख्य रूप से प्रतिक्रियावादी हैं। तीन कराटे किड फिल्मों में से प्रत्येक में, श्री मियागी ने उन्हें यह ज्ञान प्रदान किया।

डैनियल ने अपने प्रशिक्षु श्री मियागी की तकनीक को सिखाया और कोबरा काई के दौरान अपनी रणनीति पर सार्वजनिक रूप से जॉनी से असहमत थे, उन विश्वासों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाते हुए। अपने अतीत और तीन सिद्धांतों, “स्ट्राइक हार्ड”, “स्ट्राइक फ़र्स्ट”, और “नो मर्सी” के कारण, वह कोबरा काई को आंतरिक रूप से दुष्ट मानते थे। डैनियल कोबरा काई के अपराध पर जोर देने का प्रबल विरोध कर रहा था क्योंकि वह मुख्य रूप से आत्मरक्षा के लिए इस्तेमाल किए जा रहे कराटे का एक बड़ा समर्थक है।

डेनियल ने नई कोबरा काई को कभी मौका ही नहीं दिया, जिस पर गौर करना जरूरी है। जब जॉनी ने सीज़न 1 में डोजो को फिर से खोला तो उसने कोबरा काई को शुरू करने के जॉनी के प्रयासों को सक्रिय रूप से बाधित किया। उसने तुरंत जॉनी को चुनौती दी। डेनियल को दूर से ही यकीन था कि जॉनी के कराटे का बच्चों पर कोई लाभकारी असर नहीं हो सकता। डेनियल ने सीज़न 4 में यह स्पष्ट रूप से स्पष्ट कर दिया था कि उन्हें अब भी लगता है कि मिस्टर मियागी का व्यवहार ही एकमात्र प्रभावी तरीका था, भले ही जॉनी के साथ उनके गठबंधन ने अन्यथा सुझाव दिया था।

उन्हें मियागी-डो कराटे में पूरी तरह से प्रशिक्षित करने के लिए, जिसके बारे में उन्होंने दावा किया कि यह “सच्ची पद्धति” थी, डैनियल ने यह महसूस करने के बाद कि उनका गठबंधन नहीं चलेगा, अपने एकजुट डोजों पर पूर्ण नियंत्रण लेने का फैसला किया।

कराटे किड गाथा में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति मिस्टर मियागी हैं।

डैनियल लारसो पर श्री मियागी के प्रभाव और कोबरा काई सीज़न 4 से पहले और उसके बाद की घटनाओं के कारण, वह कराटे किड श्रृंखला में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं। जब डैनियल ने पहली बार द कराटे किड में श्री मियागी का सामना किया, तो इसने घटनाओं की एक श्रृंखला शुरू की जो अंततः कोबरा काई में हो रही हर चीज की ओर ले जाती है।

डेनियल श्री मियागी से एक महत्वपूर्ण क्षण में मिले जब वह कराटे और आत्मरक्षा सीखने वाले थे। कहा जा रहा है कि, कराटे किड या कोबरा काई अस्तित्व में नहीं होता अगर डेनियल मिस्टर मियागी से कभी नहीं मिला होता। आश्चर्यजनक रूप से, श्री मियागी के पास अब तक के किसी भी मुख्य पात्र की पृष्ठभूमि की सबसे कम जानकारी है।

मियागी की शिक्षाओं में सबसे अच्छी खिड़की उनकी शुरुआत को समझने के माध्यम से होगी

श्री मियागी के अतीत के बारे में अधिक जानने और डैनियल को प्रशिक्षित करने से पहले वह कौन थे, यह परिभाषित करके कि वह वहां कैसे पहुंचे और उन्होंने रास्ते में क्या सीखा, अपने पाठों को एक नई गहराई प्रदान करेंगे। श्री मियागी ने द कराटे किड सीरीज़ में कराटे का अध्ययन करने की एक व्यापक विधि और कई अनूठी चालों का खुलासा किया है, जो अवसर आने पर डैनियल नियोजित कर सकता है।

डैनियल कोबरा काई में उन कौशलों को लागू करना जारी रखता है। यह एक अद्भुत अंतर्दृष्टि होगी कि श्री मियागी ने कैसे कराटे सिखाना सीखा और कैसे उन्होंने अपने जीवन में इसका उपयोग यह देखने के लिए किया कि वे सबक कहाँ से आए और कैसे उन्होंने अपने पिता से एक युवा के रूप में उनका उपयोग किया।

श्री मियागी की जड़ों को एक नए स्तर पर समझना संभव होगा, उनके पिता से प्राप्त शिक्षाओं के साथ-साथ उन्हें अपने पूरे जीवन में सामना करना पड़ा, चाहे वह लड़ाई के दौरान हो, एक जापानी नजरबंदी शिविर में, या उनके दौरान वर्षों तक रहस्यमय ढंग से गायब रहना। द्वितीय विश्व युद्ध के बाद।

अधिक पढ़ें:

गार्डियंस ऑफ़ द गैलेक्सी 3 रिलीज़ की तारीख, ट्रेलर और अन्य अपडेट

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *