फिल्म द गुड नर्स में दिखाई गई घटनाएँ नर्स एमी लौरेन के वास्तविक जीवन के अनुभवों पर आधारित हैं, जिन्होंने पुलिस को एक सहकर्मी चार्ल्स कुलेन को खोजने में मदद की थी, जिसे बाद में रहस्यमय तरीके से कई रोगियों की हत्या करने का संदेह था। “द गुड नर्स,” एक नया नाटक जो वर्तमान में नेटफ्लिक्स पर चल रहा है, में एक पारंपरिक थ्रिलर के सभी लक्षण हैं: नायिका को जबरदस्त साहस दिखाना चाहिए क्योंकि दांव उच्चतम संभव हैं और प्रतिद्वंद्वी अजेय लगता है।

लेकिन भले ही कहानी चार्ल्स ग्रेबर के उपन्यास पर आधारित है और इसमें जेसिका चैस्टेन और एडी रेडमायने हैं, पटकथा लेखक क्रिस्टी विल्सन-केर्न्स का दावा है कि ऐसा होने की संभावना बहुत कम है। एमी, जो एक अत्यधिक काम करने वाली गहन देखभाल नर्स थी, काम और घर दोनों पर अपने दोस्ताना, नए सहयोगी पर निर्भर करती है, लेकिन केवल तब तक जब तक कि किसी मरीज की अचानक मौत उसे संदिग्ध न बना दे।

नर्स एमी ने देश की सबसे ख़ूनी सीरियल किलर अपनी सहकर्मी को कैसे पकड़ा?

कुलेन के एक सहयोगी और करीबी दोस्त, लॉरेन समरसेट में दूसरी नर्स थीं। जब गुप्तचरों ने उनसे संपर्क किया, तो लॉरेन ने स्वेच्छा से उनके लिए कई काम करने के लिए कहा, जिसमें अस्पताल के रिकॉर्ड प्रदान करना, उसे कबूल करने के लिए तार पहनना और यहां तक ​​​​कि एक पूछताछ कक्ष में संदिग्ध से बात करना शामिल था। यह लूरेन ही थे जिन्होंने सबसे पहले कुलेन के पागलपन की गहराई को महसूस किया।

अच्छी नर्स

यह विशेष अंश नवंबर 2003 में अनुभव किए गए भयानक क्षण एमी लॉरेन का वर्णन करता है जब उन्हें एहसास हुआ कि कुलेन ने अपने पीड़ितों को कैसे चुना और मार डाला। एमी ने दवाओं के अजीब संयोजन की खोज की जो चार्ली अक्सर निर्धारित करते थे।

सूची में कई लोग थे, और कभी-कभी एक शाम में छह जोड़े जाते थे। एमी को पता था कि कार्डियोलॉजी यूनिट इन दवाओं का अधिक बार उपयोग करेगी। चार्ली गहन देखभाल में कार्यरत थे। उनके निर्देशानुसार आपूर्तियों के दराजों की सफाई की गई।

फिर चार्ली ने बार-बार फार्मेसी में रिफिल के लिए कहा। अपनी स्थिति के परिणामस्वरूप, वह डिलीवरी स्वीकार करने वाले पहले व्यक्ति होंगे। उस समय इसे उपयोगी माना जाता था। हालाँकि, एमी अब निश्चित नहीं थी। टिम ब्राउन और डैनी बाल्डविनसमरसेट के दो जासूस, जिन्होंने उससे संपर्क किया, वे कई रोगियों से पूछताछ कर रहे थे, जिनकी मृत्यु दिल की दवा डिगॉक्सिन के असामान्य रूप से उच्च स्तर को दिखाते हुए हुई थी।

जरुर पढ़ा होगा:

क्या गुड नर्स एक सच्ची कहानी पर आधारित है?

वीर नर्स ने चार्ल्स कुलेन को कबूल करने के लिए राजी किया

एमी का मानना ​​​​था कि यह एक बड़े शस्त्रागार का संकेत था जब उसने पुलिस को बंदूक खोजने की कोशिश करते सुना। चार्ली ने दवा कैबिनेट और अन्य दोनों दवाओं का उपयोग करके एक फार्माकोपियोअल मिश्रण का अनुमापन करते हुए ग्राहकों की सेवा की।

प्रत्येक दवा ने कॉकटेल में एक विशिष्ट जैव रासायनिक प्रभाव उत्पन्न किया। उनमें से प्रत्येक ने व्यक्तिगत रूप से एक आणविक सोनाटा बनाया। जब एक साथ उपयोग किया जाता है, तो एक मरीज जो पहले से ही जोखिम में था, उसे लगभग उतनी ही दवा की आवश्यकता नहीं थी। औषध विपरीत दिशाओं में धकेलती और खींचती है। केवल रोगी की प्रतिक्रिया महत्वपूर्ण थी। कॉकटेल परोसने और रोगी की प्रतिक्रिया के बीच एक नाटकीय विराम था। लाजर जैसा क्रैश, कोड या रिकवरी हो सकती है।

लैब की रिपोर्ट ने उस रहस्य का समाधान प्रदान किया जो कॉकटेल था। एमी की कल्पना ने उन्हें पैटर्न को समझने की इजाजत दी, लेकिन वह एक राक्षस को नहीं समझ सका जो उन्हें खुद को प्रसन्न करने के लिए इस्तेमाल करता था। वह जानती थी कि यह उसका दोस्त चार्ली नहीं है, जो एक दयालु और कोमल आत्मा है। अपराधों ने उसे जितना परेशान किया, वह भावनात्मक रूप से फटी हुई थी।

एमी लॉरेन ने कैसे किया?

लफरेन उस समय एक रात की नर्स के रूप में काम कर रही थी और कार्डियोमायोपैथी थी, दिल की स्थिति जो उसके द्वारा की जाने वाली मांगलिक कार्य के कारण खराब हो जाती थी। फिल्म के अनुसार, वह अपनी नौकरी छोड़ने का जोखिम नहीं उठा सकती थी क्योंकि स्वास्थ्य बीमा कराने से पहले उसे एक साल तक ऐसा करना पड़ा था।

फिल्म यह स्पष्ट करती है कि लॉरेन को तत्काल आवश्यक हृदय शल्य चिकित्सा के लिए स्वास्थ्य बीमा की आवश्यकता थी; अन्यथा वह बच नहीं पाती। लॉफ्रेन ने पुलिस को उनकी शुरुआती जांच में मदद की और 1988 और 2003 के बीच कुलेन को नौ अलग-अलग अस्पतालों में मरीजों की हत्या करने के लिए भर्ती कराया।

इस तथ्य के बावजूद कि वह अब 29 रोगियों की हत्याओं के लिए लगातार 18 आजीवन कारावास की सजा काट रहा है, अधिकारियों को संदेह है कि वह अन्य 400 मौतों के लिए जिम्मेदार है।

अच्छी नर्स

जांच में भाग लेने के बाद, लौरेन ने दिल की शल्य चिकित्सा की जिसकी उसे आवश्यकता थी। आज, कई वर्षों तक आघात, गहन देखभाल और आपातकालीन चिकित्सा में एक नर्स के रूप में काम करने के बाद, वह एक अलग कैरियर मार्ग अपना रही है: आध्यात्मिक उपचार। यह समझने के लिए कि वह “उसके सामने खड़े हत्यारे के प्रति अंधी क्यों थी,” लूरेन ने कथित तौर पर एक पूर्व परिचित को गिरफ्तार करने में मदद करने के अनुभव के बाद आध्यात्मिक सुधार की ओर अपनी यात्रा शुरू की।

तब से, लॉरेन ने कुलेन के साथ अपने रिश्ते को सुलझाने में कामयाबी हासिल की और विभिन्न विषयों में प्रशिक्षण लिया। वह खुद को “रेकी मास्टर, हिप्नोथेरेपिस्ट, एनएलपी प्रैक्टिशनर, मेडिटेशन इंस्ट्रक्टर, ड्रीमस्कल्प्टर प्रैक्टिशनर, रीकनेक्टिव हीलर, इंटीग्रेटिव एनर्जी हीलर, एक्स-लाइफ रिग्रेशनिस्ट, क्रिस्टल लैंग्वेज एनालिस्ट, मेडिकल इंटुएटिव” के रूप में वर्णित करता है और दूसरों को अपनी व्यक्तिगत “अद्वितीय दिशात्मक योजना” बनाने में मदद कर सकता है। “आपके ब्लॉग पर।

इन दिनों एमी को क्या हो गया है?

एलेक्स, माया, लॉरेन और उनके पोते वर्तमान में फ्लोरिडा में रहते हैं। उन्होंने टोबियास लिंडहोम के साथ भी मिलकर काम किया, जिन्होंने निर्देशन किया था अच्छी नर्स, और क्रिस्टी विल्सन-केर्न्स, जिन्होंने पटकथा लिखी थी। इसके अतिरिक्त, उसने जेसिका चैस्टेन और एडी रेडमायने की सहायता की, क्योंकि उन्होंने क्रमशः उसकी और कुलेन की भूमिका निभाई थी।

लफरेन न केवल फिल्म में योगदान देंगे, बल्कि कैचिंग द किलर नर्स नामक मामले के बारे में एक नेटफ्लिक्स डॉक्यू-श्रृंखला में भी दिखाई देंगे। न्यूजवीक के साथ एक साक्षात्कार में, लॉरेन ने नाटक और वृत्तचित्र में उनकी भागीदारी के बारे में बात की, उन्होंने आशा व्यक्त की कि दोनों काम कुलेन के वास्तविक जीवन पीड़ितों की मदद कर सकते हैं।

उन्होंने न्यूज़वीक के साथ एक साक्षात्कार में इस बारे में भी बात की कि लॉरेन एक असली सुपर हीरो को चित्रित करने और अपने जीवन के बारे में एक सुंदर कहानी बताने का इरादा रखती है। फिल्म देखने के बाद, लिंडहोम के अनुसार लॉरेन, “पूरी तरह से आनंदित थे।” लॉरेन वास्तव में खुश थी कि एमी अपनी बेटियों, एलेक्स और माया को देखने के लिए लाई थी। वर्तमान में एक अच्छी नर्स उपलब्ध है Netflix और निस्संदेह दर्शकों के बीच बहुत लोकप्रिय होंगे।

अधिक पढ़ें:

क्या कोडक ब्लैक और मोनिका अपने वायरल टिकटॉक वीडियो के अनुसार डेटिंग कर रहे हैं?

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *